• Sat. Jun 25th, 2022

कटे होंठों का ऑपरेशन होने के बाद 15 माह के बच्चे रामभरोसे का चेहरा सुंदर दिखने लगा

Byadmin

Feb 17, 2021

(कहानी सच्ची है)
कटे होंठों का आॅपरेशन होने के बाद 15 माह के बच्चे रामभरोसे का चेहरा सुंदर दिखने लगा
मुरैना 17 फरवरी 2021/ राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत 15 माह के बच्चे रामभरोसे के होंठ का आॅपरेशन हो जाने पर अब उसके चेहरे पर सुंदरता आ गई है। सरकारी खर्च पर हुये आॅपरेशन पर पूरा परिवार खुश है। बच्चे रामभरोसे के पिता मुनेश सिंह भदोरिया बहुत खुश है, वे कहते है कि मैं एक प्रायवेट केन्टीन में नौकरी करता हूं। मेरी हैसियत इस लायक नहीं थी कि मैं प्रायवेट हाॅस्पीटल में जाकर बच्चे के होंठ का आॅपेरशन करा सकूं।
बदन सिंह की खोड़ मुरैना निवासी मुनेश सिंह भदोरिया ने बताया कि पुत्र रामभरोसे के जन्म के साथ ही होंठ कटे हुये आये थे। बच्चे की मां बुलबुल और दादी बिटोलीबाई बच्चे के होंठ को देखकर बहुत दुखी हो जाती थी और कहती थी कि हे भगवान यह कौन से पाप का फल है, जो बच्चे को इस तरह का होंठ कटा चेहरा दिया, जो देखने में कुरूप लगता है।
एक दिन मुनेश सिंह भदोरिया और पत्नि बुलबुल बच्चे को लेकर मुरैना जिला चिकित्सालय लायें, वहां पर उन्हें परसराम पाराशर के कमरा नंबर 43 भेजा गया। परसराम पाराशर ने बच्चे के कटे हुये होंठो के आॅपरेशन कराने के लिये स्टेटमेन्ट बनाकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भेजा, वहां से ग्वालियर वंेदान्ता हाॅस्पीटल भेजा गया। हाॅस्पीटल में 15 माह के रामभरोसे का 19 नवम्बर 2020 को होंठ का आॅपरेशन किया और आॅपरेशन सफल रहा। आॅपरेशन प्रदेश सरकार की राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत किया गया। बच्चे रामभरोसे मुस्कुराते हुये चेहरे की संुदरता आ गई है। मुनेश सिंह भदोरिया ने सरकार के प्रति धन्यवाद देते हुये कहा है कि हम मुख्यमंत्री जी के आभारी है, जिन्हांेने गरीब बच्चों के उपचार के लिये राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम बनाया है।
क्र. 220/11/मोबा. न.ं 8120937855
डी.डी.शाक्यवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort