• Sun. Jun 26th, 2022

खाद्यान्न पाकर पिता, पुत्री हुये गदगद

Byadmin

Mar 23, 2021

(खुशियों की दास्तां)
खाद्यान्न पाकर पिता, पुत्री हुये गदगद
मुरैना 23 मार्च 2021/ प्रदेश सरकार की जनसुनवाई जरूरतमंद लोंगो के लिये वास्तव में बरदान साबित हो रही है। यह देखने को मिला मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में। जब चिन्नोनी निवासी अतुल गुप्ता अपनी 10 वर्षीय पुत्री के सहारे कलेक्टर से मदद मांगने पहुंचे, तब कलेक्टर ने कु. इश्का गुप्ता से परिवार की परिस्थिति पूछी और तत्काल वर्चुअल वीडियो काॅल के माध्यम से जौरा एसडीएम श्री नीरज शर्मा को बीपीएल कार्ड जारी करने और जनसुनवाई में ही परिवार को 15 किलो गेहूं और 5 किलो चावल मौके पर प्रदान किये। पूरे माह का राशन पाकर पिता, पुत्री गदगद हो गये।
जौरा विकासखण्ड के ग्राम चिन्नोनी निवासी अतुल गुप्ता पुत्र राधेश्याम गुप्ता का 16 जनवरी को सड़क दुर्घटना में दोंनो हाथ फेक्चर हो गये थे। उस समय अतुल गुप्ता ने जनसुनवाई में आवेदन प्रस्तुत किया था। तब कलेक्टर ने उनकी बात सुनते ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरसी बांदिल को अुतल गुप्ता का ईलाज करने के निर्देश दिये, किन्तु अतुल गुप्ता ने बताया कि मेरा प्लास्टर आदि कार्य आगरा के नर्सिंग होम द्वारा किया गया है। इस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को दवाईयांे का प्रबंध करने के निर्देश दिये।
23 मार्च मंगलवार की जनसुनवाई में अतुल गुप्ता पुनः अपनी पुत्री के साथ मदद मांगने लिये पहुंचे, तब पुत्री को साथ में देखते हुये कलेक्टर ने अतुल गुप्ता को छोड़कर 10 वर्षीय कु. इश्का गुप्ता से परिवार का हाल-चाल पूछा तब कु. इश्का गुप्ता ने बताया कि सुबह का खाना भी अभी नहीं खाया और नाश्ता भी नहीं किया है। क्योंकि मम्मी घरेलू महिला है। परिवार में पापा के अलावा कोई कमाने वाला नहीं है। इसलिये खाने का राशन भी नहीं है। तब कलेक्टर ने तत्काल वर्चुअल वीडियो काॅन्फ्रेस के माध्यम से जौरा एसडीएम को श्री अतुल गुप्ता का बीपीएल कार्ड बनाने के निर्देश दिये और फूड विभाग से 15 किलो गेहूं, 5 किलो चावल मौके पर प्रदान कराये। कलेक्टर ने तत्काल स्वयं की जेब से 200 रूपये निकालकर कु. इश्का को खाने के लिये दिये। यह सब मदद पाकर पिता, पुत्री गदगद हो गये।
मो. 7415463666
डी.डी.शाक्यवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort