• Sat. Jun 25th, 2022

जिलाधिकारी ने जिले में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का लिया जायजा

Byadmin

Jun 25, 2021

👉जिलाधिकारी ने जिले में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का लिया जायजा

👉एयरपोर्ट के अधूरे कार्यो को गुणवत्तापूर्ण ढंग से जल्द कराये पूर्ण -जिलाधिकारी

👉जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान परियोजना प्रबन्धक मिले नदारद

श्रावस्ती, 08 जून 2021। सू0वि0। तहसील/ब्लाक इकौना के अन्तर्गत कटरा श्रावस्ती में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जिलाधिकारी टी0के0 शिबु ने निरीक्षण कर कराए जा रहे कार्यो का जायजा लिया, और गुणवत्तापूर्ण ढंग से मानक के अनुरूप अधूरे कार्यो को पूरा कराने के लिए कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अभियंता को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने पूरे एयरपोर्ट क्षेत्र का भ्रमण कर कराए गए कार्यों का जायजा लिया तथा अधूरे कार्यों को मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य में तेजी लाकर पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि यदि गुणवत्ता में कहीं भी कमी मिली तो निश्चित ही कार्यवाही की जाएगी। उन्होने सम्बन्धित अभियंताओं को निर्देश दिया कि वह अधूरे कार्यों को पूरे गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं तथा कार्यों के प्रगति की निरन्तर रिपोर्ट देते रहें। इसलिए संबंधित विभागीय अभियंता अपने दायित्वों का सही ढंग से निरंतर एयरपोर्ट के अधूरे कार्य को तत्काल पूरा कराएं जिससे एयरपोर्ट का संचालन हो सके।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान परियोजना प्रबन्धक अनुपस्थित पाये गये। जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट की 4000 मीटर नई बाउंड्री वॉल, रनवे, एप्रन, टैक्सी-वे, रोड, फायर स्टेशन, टर्मिनल बिल्डिंग का रेनोवेशन कार्य का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट कैम्पस के अन्दर जल भराव किसी भी दशा में न हो इसका पुख्ता इंतेजाम कराने के निर्देश दिये। और साथ ही सेप्टिक टैंक बनाने के कार्य में तेजी लाने और कैम्पस के अन्दर उगे घास-फूस, झाड़-झंखाड़ को तत्काल साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया।
इस दौरान वहीं पर उपस्थित सहायक अभियंता ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि रनवे संचालन के लिए मिट्टी भराई का कार्य, बाउण्ड्री वाल, सर्विस रोड, सौन्र्दयीकरण एवं उद्यानीकरण का कार्य कराया जा रहा है। जो माह जुलाई तक पूर्ण करा लिया जायेगा।
निर्माणाधीन एयरपोर्ट के जायजा लेने दौरान उपजिलाधिकारी आर0पी0 चैधरी, सहायक अभियंता सरोज कुमार सिंह, अवर अभियंता राजेन्द्र कुमार, जूनियर एअरक्राफ्ट मकैनिक सैलानी राम सहित कार्यदायी संस्था एवं अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

संपादक

सी बी मणि त्रिपाठी

बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort