• Fri. May 20th, 2022

जिला चिकित्सालय में किए जाने वाले कोरोना टेस्ट की जांच अब टाउन हॉल मुरैना में प्रारंभ

Byadmin

May 1, 2021

जिला चिकित्सालय में किए जाने वाले कोरोना टेस्ट की जांच अब टाउन हॉल मुरैना में प्रारंभ
मुरैना 01 मई 2021/जिला चिकित्सालय मुरैना में कोविड की जांच अभी तक की जा रही थी, किंतु सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने कोविड-19 की जांच टाउन हॉल जीवाजी गंज मुरैना में कराने का निर्णय लिया हैं। जिले के लोगों से विनम्र अपील है कि कोविड-19 की जांच के लिए टाउन हॉल जीवाजी गंज मुरैना में प्रातः 9 से 5 बजे तक पहुंचे। जिला चिकित्सालय मुरैना मे अब कोविड की कोई जांच नही होगी। यह बात सिविल सर्जन डाॅ. एके गुप्ता ने कहीं। उन्होंने कहा कि स्वयं सुरक्षा रखने के लिए घर से बाहर ना निकले, बहुत आवश्यक जरूरी हो तो घर से निकले, मास्क अवश्य लगा होना चाहिए। उन्होनंे कहा कि 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी। इसके अलावा अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शासन द्वारा घर से न निकलने की मनाही की है।

राजस्थान, उत्तरप्रदेश की सीमाएं सील
अल्लाबैली चैकी पर चेकिंग पॉइंट लगाया गया
मुरैना 01 मई 2021/शासन के आदेशानुसार उत्तरप्रदेश और राजस्थान से आने वाली बसों पर रोक लगाई गयी है। यह रोक 1 मई से 7 मई तक रहेगी। निर्देशों के तहत स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उत्तरप्रदेश, राजस्थान से आने वाली बसें प्रतिवंध रहेगी। निर्देशो के तहत कलेक्टर श्री बी. कार्तिकेयन ने जांच हेतु टीम गठित कर दी है। टीम ने पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है और टेंट, माइक आदि इंतजाम करने के वाद आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग जांच की जा रही है। अल्लावैली चेकप्वाइंट पर गठित टीम एसडीएम मुरैना श्री आरएस बाकना के मार्गदर्शन में 24 घंटे कार्य करेगी। जिसमे 8-8 घंटे के हिसाब से टीम लगाई गई है। यह टीम यात्रियों पर सघन निगरानी जांच करेंगी।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मुरैना शहर का भ्रमण कर कोरोना कर्फ्यू का अवलोकन किया
मुरैना 01 मई 2021/जिले में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कोरोना की चैन तोड़ने के लिए हम सब प्रयत्नशील हैं। इसके लिए जिले में विगत 18 अप्रेल से कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। प्रदेश सरकार की पहल पर कर्फ्यू कि 1 मई से 7 मई तक कड़ाई से पालन करने के निर्देशो के तहत कलेक्टर श्री बी कार्तिकेयन और पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पांडे शनिवार को अल्लावेली चैकी, बानमौर निरावली चैक पाॅइंट सहित नगर निगम के विभिन्न चैराहों पर पहुंचकर अवलोकन किया। कई व्यक्ति घर से बाहर जाते दिखे उन्हे समझाईश दी। उन्होंने पुराना बस स्टेण्ड, गोपीनाथ की पुलिया, मुडिया खेडा, फाटक वाहर, हनुमान चैराहा आदि क्षेत्रो का निरीक्षण किया। इस दोरान एसडीएम मुरैना, सीएसपी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अल्पकालीन फसल ऋण की देय तिथि 31 मई तक बढ़ाई गई
मुरैना 1 मई 2021/कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा लिये गये निर्णय के परिप्रेक्ष्य में खरीफ 2020 सीजन में वितरित अल्पकालीन फसल ऋण की देयतिथि (अंतिम तिथि) 30 अप्रैल, 2021 से बढ़ाकर 31 मई, 2021 कर दी गयी है। उल्लेखनीय है कि यह निर्णय प्रदेश में वर्तमान में विभिन्न फसलों के उपार्जन की राशि का भुगतान कृषकों को किये जाने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन होने के कारण लिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort