• Sun. May 29th, 2022

पाकिस्तान को एयरस्ट्राईक की खबर देने वाला वो गद्दार कौन था.?

Byadmin

Jan 21, 2021

पाकिस्तान को एयरस्ट्राईक की खबर देने वाला वो गद्दार कौन था.?

आज उपरोक्त सवाल कोई जेपी नड्डा नहीं बल्कि पूरा देश पूछ रहा है। उपरोक्त सवाल का जवाब सोनिया मनमोहन राहुल की तिकड़ी के बजाय क्या नरेन्द्र मोदी से मांगा जाए.?

कल रात को रिपब्लिक चैनल (अंग्रेजी) पर भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड एयर चीफ मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा ने बताया कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा मुंबई पर किए गए हमले के बाद उस हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना की तरफ से मैंने हवाई हमले (एयरस्ट्राइक) का पूरा प्लान प्रस्तुत किया था। जिस दिन मैंने वो प्लान प्रस्तुत किया उसी रात को पाकिस्तान ने अपनी वायुसेना के एक तिहाई लड़ाकू विमान नार्दन फ्रंट पर तैनात कर दिए थे और वो जहाज़ पूरी रात उड़ान भर रहे थे। इतना बताने के बाद क्रोध से उबलते रिटायर्ड एयर चीफ मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा ने पूछा था कि HOW, WHO.?

रिटायर्ड एयर चीफ मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा द्वारा पूछा गया सवाल… HOW, WHO.? सब कुछ कह रहा था।
उनके द्वारा एयरस्ट्राइक का पूरा प्लान प्रस्तुत किये जाने के केवल कुछ घण्टों बाद ही पाकिस्तान अचानक इतना अधिक सतर्क कैसे हो गया था कि उसने अपनी एक तिहाई वायुसेना उस मोर्चे पर झोंक दी थी जिस मोर्चे पर भारतीय वायुसेना का एयरस्ट्राइक का प्लान था.?

क्या पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना द्वारा सम्भावित एयरस्ट्राइक के प्लान की खबर मिल गयी थी.? उसे यह खबर किस गद्दार ने दी थी.?
ध्यान रहे कि उस समय कांग्रेस नेतृत्व वाले यूपीए की सरकार थी। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी यूपीए की चेयरपर्सन थे। राहुल गांधी भी कांग्रेस का सांसद था।
यह भी ज्ञात तथ्य है कि भारतीय वायुसेना की तरफ से प्रस्तुत हवाई हमले (एयरस्ट्राइक) के उस प्लान पर विचार के बाद कांग्रेस सरकार ने भारतीय वायुसेना को उस पर अमल करने से ही रोक दिया था।
अतः देश आज नरेन्द्र मोदी से नहीं बल्कि सोनिया मनमोहन राहुल की तिकड़ी से यह जानना चाहता है कि… क्या पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना द्वारा सम्भावित एयरस्ट्राइक के प्लान की खबर मिल गयी थी.? उसे यह खबर किस गद्दार ने दी थी.?
ध्यान रहे कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफ़िज़ सईद पाकिस्तान में बैठकर कांग्रेस की प्रशंसा करता रहता है।

संपादक

अशोक पटेरिया

छतरपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort