• Fri. May 20th, 2022

मुख्यमंत्री जी ने पी0ए0सी0 से नागरिक पुलिस में गये कर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व के आदेश को वापस लेने के दिये निर्देश

Byadmin

Nov 7, 2020

मुख्यमंत्री जी ने पी0ए0सी0 से नागरिक पुलिस में गये कर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व के आदेश को वापस लेने के दिये निर्देश

मुख्यमंत्री ने पुलिस एवं पी0ए0सी0 बल के शौर्य व सेवा भाव को सराहा

पी0ए0सी0 के जो कर्मी सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गये थे, उनको निर्धारित मानक पूरा करने पर नागरिक पुलिस में संविलीन किया जायेगा

पी0ए0सी0 और नागरिक पुलिस में 
प्रोन्नति के अवसर समानांतर करने के लिए प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश

लखनऊः 06 नवम्बर, 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पुलिस एवं पी0ए0सी0 बल के शौर्य और सेवा भाव की सराहना करते हुये पुलिस मुख्यालय द्वारा 896 नागरिक पुलिस कर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व में जारी आदेश को वापस लेने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री जी ने पी0ए0सी0 और नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानांतर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये हैं।

अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने यह जानकारी देते हुये बताया कि पी0ए0सी0 के जो कार्मिक विगत 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गये थे, यदि उनका लियन पीएसी में समाप्त कर दिया गया था तथा वह निर्धारित मानक पूरे करते हो, तो उन्हे भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जायेगा। श्री अवस्थी ने बताया कि भविष्य में पी0ए0सी0 के किसी कार्मिक को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जायेगा।

उल्लेखनीय है कि सम्बन्धित कर्मियों को पदावनत किये जाने एवं तदोपरान्त पी0ए0सी0 संवर्ग में स्थानान्तरण किये जाने के कारण आने वाली कठिनाईयों को दूर करने एवं कर्मियों के मनोबल को बनाये रखने के दृष्टिगत शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है। 

———–
संपर्कः सूचनाधिकारी, दिनेश कुमार सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort