• Wed. May 25th, 2022

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 141 बेटियों के हाथ हुए पीले

Byadmin

Dec 5, 2020

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 141 बेटियों के हाथ हुए पीले ,विधानसभावार आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम

विवाहित जोड़ों को जनप्रतिनिधि व अधिकारियों द्वारा दिया गया दिया गया खुशहाल दांपत्य जीवन का आशीर्वाद

जनपद में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा वार किया गया। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत कुल 141 जोड़ों की शादी विधि विधान से संपन्न हुई। इस दौरान समस्त विवाहित जोड़ों के चेहरों पर प्रसन्नता रही। इस दौरान समस्त विवाहित जोड़ों के परिवारजन उपस्थित रहे। विधानसभा बलरामपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन विकासखंड बलरामपुर में नोडल अधिकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी की देखरेख में संपन्न हुआ। विधानसभा तुलसीपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन विकासखंड तुलसीपुर में नोडल अधिकारी डीसी एनआरएलएम सूबेदार सिंह यादव की देखरेख में संपन्न हुआ। विधानसभा गैसड़ी में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन विकासखंड गैसड़ी में नोडल अधिकारी डीपीआरओ निलेश प्रताप सिंह की मौजूदगी में संपन्न हुआ।

विधानसभा उतरौला में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन विकासखंड उतरौला में नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी गिरीश कुमार पाठक की देखरेख में संपन्न हुआ। विधानसभा बलरामपुर में 34 जोड़ों, विधानसभा तुलसीपुर में 31 जोड़ो, विधानसभा उतरौला में 46 जोड़ों, व विधानसभा गैसड़ी में 30 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस अवसर पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम में संबंधित विधानसभा के माननीय विधायकगण,जनप्रतिनिधि व उपस्थित अधिकारियों द्वारा विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया गया व खुशहाल दांपत्य जीवन की कामना की गई। समाज कल्याण अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि प्रत्येक बेटी की शादी पर ₹51 हजार खर्चे का अनुदान दिया जाता है। जिसमें 35-35 हजार रुपए बेटी के बैंक खाते में भेज दिया गया है , ₹10 हजार की पायल, बिछुआ व शादी के अन्य सामान बेटियों को दिया गया व ₹6000 शादी समारोह के आयोजन पर खर्च किए गए।

संपादक

सी बी मणि त्रिपाठी

बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort