• Sat. Jun 25th, 2022

मुरैना जिले में प्रारंभ हुई मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना

Byadmin

Mar 18, 2021

(कहानी सच्ची है)
मुरैना जिले में प्रारंभ हुई मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना
अब तक एक हजार से अधिक बुजुर्ग व दिव्यांगों को घर जाकर बाटा गया राशन
मुरैना 17 मार्च 2021/असहाय बुजुर्गों और दिव्यांग व्यक्तियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न उनके घर पहुंचकर देने की मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना मुरैना जिले में 6 मार्च शनिवार से शुरू हो गई। सरकार की पहल पर इस योजना को लागू करने वाला मुरैना, ग्वालियर, जबलपुर के बाद प्रदेश का तीसरा जिला बन गया है।
कलेक्टर श्री बी. कार्तिकेयन ने बताया कि मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना के शुरूआती तीन दिनों में ही एक हजार से अधिक बुजुर्गों और दिव्यांगजनों को उनके घर पहुंचकर राशन दिया जा चुका है। श्री कार्तिकेयन कहते हैं कि जिले में मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना के तहत एक से अधिक हितग्राहियों को घर जाकर राशन पहुंचाया गया। योजना में 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के असहाय बुजुर्गों, दिव्यांग या ऐसे व्यक्ति जो वृद्धावस्था में राशन प्राप्त करने के लिये खाद्यान्न की दुकान तक नहीं पहुंच सकते है, उन परिवारों को शामिल किया गया है।
ईश्वर.. .मुख्यमंत्री को तरक्की दें
मुरैना जनपद के ग्राम सिकरोदा उचित मूल्य दुकान क्रमांक 283080 के विक्रेता ने बताया कि 80 वर्षीय महिला हितग्राही बैकुन्ठी गौड़ पत्नि लालपति दोंनो दिव्यांग थे। उनके घर जाकर मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना के तहत राशन का अनाज प्रदान किया तो बैकुन्ठी गौड़ पत्नि लालपति ने आश्चर्यमिश्रित सवालिया निगाहों से उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन को देखा …। इसके पहले कि वे कुछ पूछतीं, सेल्समेन ने कहा कि- मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना के तहत मैं यह अनाज आपके घर लाया हूं। अब आपको अनाज लेने राशन की दुकान नहीं जाना पड़ेगा, मैं खुद राशन देने आपके घर आया करूंगा। यह सुनने के बाद भी काफी देर तक बैकुन्ठी गौड़ को यकीन नहीं हो रहा था कि जिस अनाज को लेने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान में उन्हें घंटों अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था। वही अनाज अब विक्रेता स्वयं उन्हें घर आकर दिया करेगा। विक्रेता ने जब उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर में ही राशन पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना शुरू की है तो बड़ी खुशी के साथ बैकुन्ठी गौड़ ने कहा- ईश्वर… मुख्यमंत्री को उन्नति और तरक्की दे। चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को घर बैठे अनाज पहुंचाना बड़े पुण्य का काम है।
मो. नं. 7898395587
डी.डी.शाक्यवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort