• Sat. Jun 25th, 2022

रीवा में करीब 150 गायों को हजारों फीट गहरी खाई में धकेलाचूर-चूर हुई हड्डियां30 गायों की मौत, जीवन और मौत से जूझ रही हैं 50 गायें

Byadmin

Oct 10, 2021

रीवा में करीब 150 गायों को हजारों फीट गहरी खाई में धकेला, चूर-चूर हुई हड्डियां, 30 गायों की मौत, जीवन और मौत से जूझ रही हैं 50 गायें,

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा से पशु क्रूरता की दिल दहलाने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां करीब डेढ़ सौ गायों को हजारों फीट गहरी खाई धकेले जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि गहरे खाई में गिरने से सैंकड़ों गायों की हड्डियां चकनाचूर हो गई। इनमें करीब 30 गायों की मौत हो गई वहीं 50 के करीब गाय जीवन और मौत से जूझ रहीं हैं। बताया जा रहा है कि इस निर्मम घटना को अंजाम देने वाले दरिंदों को बड़े नेताओं का संरक्षण प्राप्त है।

मामला रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत लाल गांव चौकी का है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने इलाके में घूमने वाले आवारा गौवंशो को इकट्ठा कर 27 सितंबर को रेहवा घाटी के नीचे धकेल दिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक हजारों फीट गहरी घाटी में गिरने के बाद गायों की हड्डियां चकनाचूर हो गई और दर्जनों गायों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
मामले पर एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट शिवानंद द्विवेदी ने बताया कि वे स्थानीय लोगों की मदद से गायों का रेस्क्यू करने घाटी में गए हैं। द्विवेदी के मुताबिक गौवंशो की पैर की हड्डियां टूट चुकी है और खाई इतनी गहरी है कि उन्हें बाहर निकालना संभव नहीं है। द्विवेदी के मुताबिक अबतक 2-3 गायों का ही रेस्क्यू किया जा सका है। वे बताते हैं की चट्टानों पर गिरने के कारण गायों की स्थिति बेहद नाजुक है, लेकिन विडंबना ये है कि उन्हें आंखों के सामने दम तोड़ता देखने के सिवाय कोई और विकल्प नहीं है पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में एफआईआर की है किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
संपादक
अशोक पटेरिया
छतरपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort