• Sat. Jun 25th, 2022

लखनऊ Literary क्लब का सामाजिक उत्पीड़न के खिलाफ एक कदम

Byadmin

Jun 8, 2021

लखनऊ Literary क्लब का सामाजिक उत्पीड़न के खिलाफ एक कदम

ब्रेकथ्रू और हॉलाबैके की इस मुहिम के अन्तर्गत लखनऊ Literary क्लब ने अपना योगदान दिया । इस सेशन में हॉलाबैक द्वारा अनुसंधान के आधार पर तैयार किए गए प्रस्तुतीकरण को आसान भाषा में ppt द्वारा दिया ताकि सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले उत्पीड़न के ख़िलाफ़ लोगों की समझ बने , इस सेशन के दौरान बताया गया कि कैसे 5D का इस्तेमाल करके आप सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले उत्पीड़न को रोकने का प्रयास कर सकते हैं और लोगों की सहायता कर सकते हैं। इस कार्यक्रम का संचालन ब्रेकथ्रू के ट्रेनर शुभम तिवारी ने किया ।

कार्यक्रम का आयोजन संयुक्त सचिव डॉ. सीमा सरकार ने अध्यक्ष डॉ. ज्योति कला के संरक्षण में किया l इसमें क्लब के सभी सदस्य, K. K. V. के छात्रों, नवयुग कन्या महाविद्यालय की B. Ed. की छात्राओं, डॉ. Neetu सिंह, डॉ. सरिता Kanaujiya, डॉ. अपूर्वl अवस्थि, कोलकाता की Monita Mitra, आगरा सेंट. जॉन कॉलेज की दिशा जैन तथा साथियों ने भाग लिया और खुलकर अपने विचार साझा किए l

बराबर वार्तालाप से आयोजकों को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और प्रश्नों के जवाब भी दिए l Child Abuse जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी प्रकाश डाला गया अपने अनुभव साझा करते हुए, छात्राओं ने अपने विचार प्रस्तुत किये – अपने ही परिवारजन या नजदीकी व्यक्तियों के उत्पीडन से कैसे निबटा जाय और क्या उस व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से expose किया जाय?

संपादक

सी बी मणि त्रिपाठी

बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort